ADS

KVS Class 1 Admission 2023 Open: इंतजार खत्म, केवीएस में एडमिशन के लिए इस तारीख से होगा रजिस्ट्रेशन - KVS DELHI LIVE

 केंद्रीय विद्यालय में दाखिले के लिए ऑनलाइन लॉटरी प्रणाली और प्राथमिकता श्रेणी प्रणाली पर की योजना है. इस योजना के तहत कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है.


KVS Class 1 Admission 2023 Open: केंद्रीय विद्यालय में दाखिले के लिए तारीख तय हो गई है. जानकारी के लिए बता दें कि 27 मार्च से दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. 27 मार्च से शुरू रजिस्ट्रेशन प्रकिया 17 अप्रैल तक चलेगी. जिन अभिभावकों को अपने बच्चों का रजिस्ट्रेशन कराना है वो 17 अप्रैल से पहले अपना रिजस्ट्रेशन करवा लें. इसके अलावा बता दें कि दाखिले के लिए दूसरी लिस्ट 28 अप्रैल को जारी कर दी जाएगी. अगर दूसरी लिस्टे के बाद सीट खाली रहती है तो तीसरी लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी.

आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
केंद्रीय विद्यालय में दाखिले के लिए ऑनलाइन लॉटरी प्रणाली और प्राथमिकता श्रेणी प्रणाली पर की योजना है. इस योजना के तहत कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाती है. रजिस्ट्रेशन के लिए केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट kvsangathan.nic.in जारी की गई है. इस वेबसाइट के माध्यम से कक्षा 1 के लिए अभिभावक एडमिशन शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. 
17 अप्रैल है आखिरी तारीख
अभिभावकों को बता दें कि पंजीकरण की आखिरी तारीख 17 मार्च है. अगर इसके बाद कोई अपना पंजीकरण करवाता है तो रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाएगा. इसलिए सभी लोगों से अपील है कि 17 मार्च से पहले पंजीकरण करवा लें. अन्य जानकारी के लिए बाता दें कि केवी की कक्षा एक में प्रवेश के लिए आपके बच्चे की आयु 6 साल होनी चाहिए.

Post a Comment

0 Comments